Thursday, June 30, 2022

Buy now

पूर्व मंत्री कपिल सिब्बल ने क्यों दिया कांग्रेस से इस्तीफा

भारतीय राजनीति में दलबदल का सिलसिला चलता रहा है, लेकिन किसी पार्टी का वरीष्ठ नेता, जिसकी पहचान ही पार्टी बन गई हो यदि वो दल बदलता है, तो इस तरह का मामला सबको आश्चर्य में डाल देती है।

दरअसल कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने आज सबको चौंका दिया। उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार रुप में राज्यसभा में अपना नामंकन कर कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Kapil Sibal (@KapilSibal) / Twitter

कपिल सिब्बल ने प्रेस से बातचीत में कहा कि मैनें 16 मई को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा कि संसद में एक स्वतंत्र आवाज होना महत्वपूर्ण है। संसद में अगर एक स्वतंत्र आवाज बोलती है तो लोग मानेंगे कि यह किसी राजनीतिक दल से नहीं है।

बता दें कि कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। वे राज्यसभा में सपा की उम्मीदवारी करेंगे। कपिल सिब्बल को राज्यसभा में भेजने में आजम खान का बहुत बड़ा हाथ है। क्योंकि सिब्बल ने आजम खान का केस सुप्रीम कोर्ट में लड़कर उन्हें बेल दिलाया था।

गौरतलब है कि सपा के पास अब भी राज्यसभा में दो सीटें बची हैं, जिस पर किसे भेजा जाएगा, यह अभी तय नहीं हुआ है। डिंपल यादव और जावेद अली खान का नाम इन सीटों के लिए सबसे आगे है। अखिलेश यादव कपिल सिब्बल को लेकर विधानसभा भी पहुंचे हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,372FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles