Saturday, May 28, 2022

Buy now

यूपी में कहीं तपिश तो कहीं चलेगी ‘लू’, जानें- आपके शहर में कैसा होगा मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का सिलसिला अब भी जारी है । जहां लोगों ने भीषण गर्मी का सामान किया। वही राजधानी लखनऊ (Lucknow)में अधिकतम तापमान में 3.7 डिग्री की गिरावट देखने को मिली और 41.4 डिग्री दर्ज हुआ, जो सामान्य से 2.2 डिग्री ज्यादा था । इसके साथ ही प्रदेश में सबसे ज्यादा बांदा में 47.2, प्रयागराज में 46.1, कानपुर में 45.1, झांसी में 45.2 और आगरा में 44.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज से प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम बदलेगा। साथ ही गोरखपुर और अयोध्या सहित पूर्वी यूपी के कई जगहों पर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ बौछारें या धूल भरी आंधी चलने की संभावना ह। वहीं प्रयागराज और कानपुर सहित कई स्थानों पर हीट वेव चलेगी। वही मौसम विभाग ने 1 से 6 मई के दौरान तक लखनऊ सहित प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बारिश की आंशका जताई है। आइये जानते हैं कि रविवार को यूपी के बड़े जिलों में मौसम कैसा रहने वाला है?

Delhi March Month Is Very Hot Like June, Know How Long It Can Rain ANN |  Delhi Summer: दिल्ली की गर्मी मार्च में करवा रही जून का एहसास, टूटा सालों  का रिकॉर्ड,

लखनऊ
लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का संभावना है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 148 दर्ज किया गया है।

वाराणसी
वाराणसी में अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यहां भी मौसम साफ रहने का अनुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 111 है।

प्रयागराज
प्रयागराज में अधिकतम तापमान 46 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. लू चलने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 176 रिकॉर्ड किया गया है।

कानपुर
कानपुर में अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हीट वेव चलने की आशंका है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 146 है।

गोरखपुर
गोरखपुर में अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ बौछारें या धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 41 दर्ज किया गया है।

अयोध्या
अयोध्या में अधिकतम तापमान 39.1 और न्यूनतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 114 दर्ज किया गया है और ‘मध्यम’ श्रेणी में है।

मेरठ
मेरठ में अधिकतम तापमान 42 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम साफ रहेगा. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 189 दर्ज किया गया है।

आगरा
आगरा में अधिकतम तापमान 46 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का संभावना है. यहां हीट वेव चल सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 98 दर्ज किया गया है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles