Saturday, May 28, 2022

Buy now

विधान सभा में CM योगी को चुनौती देंगे अखिलेश यादव, चुने गए नेता प्रतिपक्ष

Akhilesh Yadav Leader Of Opposition: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव यूपी विधान सभा में रहकर योगी सरकार की नीतियों का विरोध करेंगे. अखिलेश यादव पहले ही लोक सभा की सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं.
लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को सपा विधायक दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष (Leader Of Opposition) चुन लिया गया है. नेता प्रतिपक्ष के तौर पर अखिलेश यादव विधान सभा में विपक्ष की भूमिका निभाएंगे और सरकार की नीतियों का विरोध करेंगे.

नेता प्रतिपक्ष बने अखिलेश यादव
बता दें कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को नेता प्रतिपक्ष बनाने का प्रस्ताव लालजी वर्मा ने किया और इसका समर्थन राजेन्द्र चौधरी ने किया. इसके बाद वरिष्ठ विधायक आलम बदी आजमी समेत सभी नवनिर्वाचित विधायकों ने प्रस्ताव का समर्थन किया.
विधान सभा में विपक्ष की भूमिका में दिखेंगे अखिलेश यादव
सपा नेता नरेश उत्तम ने जानकारी दी कि सपा विधायक दल की बैठक में अखिलेश यादव को नेता प्रतिपक्ष चुन लिया गया है. मजबूत विपक्ष के लिए अखिलेश यादव विधान सभा में अहम भूमिका निभाएंगे.

करहल सीट से विधायक हैं अखिलेश यादव
गौरतलब है कि अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से विधायक चुने गए हैं. उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को हराया है. अखिलेश यादव यूपी की आजमगढ़ लोक सभा सीट से सांसद भी थे. वो हाल ही में सांसद पद से इस्तीफा दे चुके हैं. उन्होंने विधान सभा में रहकर उत्तर प्रदेश में सपा संगठन को मजबूत करने का काम करने का फैसला किया है.
इस बीच एक और अहम खबर ये है कि सपा के विधायक दल की बैठक में जसवंतनगर से विधायक और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव को नहीं बुलाया गया. शिवपाल यादव ने कहा कि मैं दो दिन से मीटिंग होने का इंतजार कर रहा था लेकिन मुझे बैठक के बारे में सूचना नहीं दी गई.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles