Saturday, May 28, 2022

Buy now

आमिर खान के बाद अब अजय देवगन ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर दिया रिएक्शन, कही ये बात

‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. देशभर में इस फिल्म की चर्चा हो रही है. हाल ही में आमिर खान (Aamir Khan) ने इस फिल्म को लेकर अपना पक्ष रखा था. अब अजय देवगन (Ajay Devgn) ने अपना रिएक्शन दिया है. जानिए उन्होंने क्या कहा है.

नई दिल्ली: विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ने बॉक्स ऑफिर पर तहलका मचा दिया है. हर दिन फिल्म की कमाई में जबरदस्त इजाफा हो रहा है. कई सेलेब्स इस फिल्म की तारीफ कर चुके हैं. हाल ही में आमिर खान (Aamir Khan) ने कहा कि हर हिंदुस्तानी को ये फिल्म देखनी चाहिए. अब अजय देवगन (Ajay Devgn) ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर अपना रिएक्शन दिया है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ पर कही ये बात
21 मार्च को अजय देवगन ने मुंबई में अपनी नई फिल्म ‘रनवे 34’ ‘Runway 34’ का ट्रेलर लॉन्च किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर सवाल किया गया कि क्या ऑडियंस को थिएटर्स की ओर खींचने के लिए सच्ची घटनाओं पर फिल्में बनाना बेस्ट आइडिया है? इस पर अजय देवगन ने कहा- नहीं, ऐसा नहीं है. ये सिर्फ हिंदुस्तान में नहीं है बल्कि ये पूरी दुनिया में है. जैसे मैंने पहले भी फिल्में की हैं ‘द लेजेंड ऑफ भगत सिंह’ (The Legend Of Bhagat Singh). कुछ कहानियां ऐसी होती है कि आप उसे फिक्शन लिख नहीं सकते.
‘सच्ची घटना ढूंढना आइडिया नहीं’
अजय देवगन (Ajay Devgn) ने आगे कहा, आइडिया ये नहीं होता कि कोई सच्ची घटना ढूंढो. जब आप कुछ सुन लेते हैं तो आपको लगता है कि ये बहुत ही एक्स्ट्रा ऑर्डनरी चीज हुई है. ये दुनिया के सामने आनी चाहिए. इसलिए हम ऐसी कहानियां उठाते हैं. वरना हम कहानियां खुद लिखते हैं और बनाते भी हैं.

‘हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए फिल्म’
इससे पहले ‘आरआरआर’ (RRR) के प्रमोशन के दौरान आमिर खान (Aamir Khan) से ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर रिएक्शन दिया था. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आमिर ने कहा, ये इतिहास का एक ऐसा हिस्सा है जिससे हमारा दिल दुखता है. कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ है वो बहुत दुख की बात है. और ऐसे एक टॉपिक पर जो फिल्म बनी है उसे हर हिंदुस्तानी को ये जरूर देखना चाहिए. हर हिंदुस्तानी को याद करना चाहिए कि एक इंसान पर जब अत्याचार होता है तो क्या बीतती है.

फिल्म ने लोगों की भावनाओं को छुआ
आमिर खान (Aamir Khan) ने आगे कहा कि, इस फिल्म ने उन सभी लोगों की भावनाओं को छुआ है जो मानवता में विश्वास करते हैं और यह अद्भुत है. इसलिए मैं ये फिल्म जरूर देखूंगा और मैं इसकी सफलता को लेकर बहुत खुश हूं. बता दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे सितारों ने काम किया है, जिनकी खूब तारीफ हो रही है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles