Saturday, May 28, 2022

Buy now

जंग के बीच मस्क ने पुतिन को ललकारा, ओपन चैलेंज में दांव पर लगा दी ये चीज

स्पेसएक्स (SpaceX) के CEO एलन मस्क रूसी हमले के बाद से खुलकर यूक्रेन के सपोर्ट में उतर आए हैं. उनका ताजा बयान भी इसी की बानगी है. इससे पहले भी वह रूसी अधिकारियों और पुतिन की नीतियों की आलोचना कर चुके हैं.
नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का सोमवार को 19वां दिन है. यह युद्ध लगातार भयावह होता जा रहा है और दोनों पक्षों को गंभीर नुकसान पहुंचा है. रूस-यूक्रेन की जंग ने दुनिया को दो धड़ों में बांट दिया है. कुछ देश और ताकतवर लोग यूक्रेन के साथ हैं तो कुछ लोग रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को सही ठहरा रहे हैं. इस बीच स्पेसएक्स के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने पुतिन को खुला चैलेंज दे डाला है.

पुतिन को मस्क का ओपन चैलेंज
दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल एलन मस्क टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स के सीईओ हैं. उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को वन-टू-वन चैलेंज देते हुए एक ट्वीट किया है. मस्क ने कहा कि क्या पुतिन आमने-सामने की लड़ाई के लिए तैयार हैं, इस सिंगल मुकाबले में यूक्रेन दांव पर रहेगा. रशियन भाषा में किए गए इस ट्वीट को पुतिन के लिए सीधी ललकार माना जा सकता है.
एक अन्य ट्वीट में मस्क ने रूसी राष्ट्रपति के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए लिखा कि क्या आप इस मुकाबले के लिए तैयार हैं? यह पहली बार नहीं है जब एलन मस्क खुलकर यूक्रेन के साथ आए हों. इससे पहले भी मस्क ने भीषण जंग के बीच अपनी कंपनी के स्टारलिंक सैटेलाइट के जरिए यूक्रेन को इंटरनेट कनेक्टिविटी देकर मदद की थी.

मजाक नहीं, सीरियस हैं मस्क
मस्क के चैलेंज वाले ट्वीट पर लगातार यूजर्स के रिएक्शन भी आ रहे हैं. कई यूजर्स का कहना है कि रूसी राष्ट्रपति आसानी से यह मुकाबला जीत जाएंगे. इस पर जवाब देते हुए मस्क ने कहा कि अगर पुतिन पश्चिम को आसानी से अपमानित कर सकते हैं तो उन्हें चैलेंज स्वीकार करना चाहिए, लेकिन वो ऐसा नहीं करेंगे.
ट्विटर पर कई यूजर्स का मानना है कि मस्क सिर्फ मजाक और हल्केपन में ऐसा बयान दे रहे हैं. लेकिन ऐसे सवालों के जवाब में मस्क ने जवाब दिया कि मैं एकदम सीरियस होकर यह बात कह रहा हूं.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles