Saturday, May 28, 2022

Buy now

West Bengal: 8 दिनों तक बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं, सरकार को इस वजह से लेना पड़ा अहम फैसला

पश्चिम बंगाल की सरकार ने राज्य के 7 जिलों में 8 दिनों के लिए इंटरनेट सेवाओं (Internet Service) को बंद करने की घोषणा की है. यह फैसला सोमवार से लागू होगा लेकिन राज्य में 10 मार्च को इंटरनेट चालू रहेगा, क्योंकि उस दिन 5 अन्य राज्यों के चुनाव नतीजे आने हैं.
नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की सरकार ने राज्य के 7 जिलों में 8 दिनों के लिए इंटरनेट सेवाओं (Internet Service) को बंद करने की घोषणा की है. सरकार की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, बंगाल के मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर दिनाजपुर, कूचबिहार, जलपाइगुड़ी, बीरभूम और दार्जिलिंग जिले में इंटरनेट सस्पेंड किया जाएगा.

इन दिनों बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं
पश्चिम बंगाल के मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर दिनाजपुर, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, बीरभूम और दार्जिलिंग जिलों के अंतर्गत आने वाले कुछ प्रखंडों में 7 से 9 मार्च, 11 से 12 मार्च और 15 से 16 मार्च को सुबह 11:00 बजे से दोपहर 3:15 तक प्रतिबंध लगाया जाएगा. इस दौरान वॉयस कॉल, SMS पर किसी भी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा. सरकारी आदेश के अनुसार, 10 मार्च को यूपी, गोवा, मणिपुर, पंजाब और उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों की मतगणना के दौरान इंटरनेट सेवाएं बंद नहीं होंगी.
एग्जाम्स में चीटिंग रोकने को लिया गया फैसला
सरकार का यह फैसला आगामी राज्य बोर्ड परीक्षाओं में नकल को रोकने के लिए लिया गया है. बता दें कि इस साल माध्यमिक परीक्षा यानी कि क्लास 10th के एग्जाम्स 7 मार्च से शुरू होंगे और 16 मार्च को खत्म होंगे
सरकार को मिली थी ऐसी रिपोर्ट
ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार ने यह कदम इन क्षेत्रों में गैरकानूनी गतिविधियों से बचने के लिए उठाया है. बंगाल के गृह और पहाड़ी मामलों के विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने एक बयान में कहा, ‘सरकार को खुफिया रिपोर्ट मिली है कि इंटरनेट प्रसारण और वॉयस ओवर इंटरनेट टेलीफोनी पर कुछ क्षेत्रों में गैरकानूनी गतिविधियां की जा सकती हैं. इसलिए इंटरनेट के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है.’

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles