Saturday, May 28, 2022

Buy now

Ukraine Russia War: जंग के बीच यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र की मौत, दो फरवरी से अस्पताल में था भर्ती

रूस से जारी जंग के बीच यूक्रेन में एक और छात्र की मौत हो गई है. हालांकि ये मौत जंग के कारण नहीं हुई है.

रूस से जारी जंग के बीच यूक्रेन में एक और छात्र की मौत हो गई है.

हालांकि ये मौत जंग के कारण नहीं हुई है. दरअसल चंदन जिंदल नाम का छात्र दो फरवरी से कोमा में था और वो अस्पताल में भर्ती था. करीब एक महीने अस्पताल में रहने के बाद आज चंदन की स्ट्रोक की वजह से मौत हो गई.

22 साल का चंदन पंजाब का रहने वाला था और वो यूक्रेन में विनित्सिया नेशनल पायरोगोव मेमोरियल मेडिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा था. उनका इलाज विनित्सिया इमेरजेंसी अस्पताल में चल रहा था और वो आईसीयू में भर्ती थे. उनके पिता भी अस्पताल में मौजूद थे, जब उनके बेटे की मौत हुई. पिता अब बेटे के शव के साथ रोमानिया के सिरेत बॉर्डर पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को खारकीव में नवीन एसजी नाम के एक भारतीय छात्र की रूसी गोलाबारी में जान चली गई थी. नवीन कर्नाटक का रहने वाला था और यूक्रेन के खारकीव में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक नवीन खाने-पीने का सामान लेने के लिए एक किराने की दुकान के बाहर लाइन में लगा हुआ था, जब मिसाइल हमले में उसकी मौत हो गई.

गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच सातवें दिन भी जंग जारी है. लगातार रूसी सेना यूक्रेन के शहरों पर गोलाबारी कर रही है और कई शहरों तक रूसी सेना ने अपनी पहपुंच बना ली है. मंगलवार और बुधवार को रूसी सेना ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव पर कई हमले किए हैं. एक हमले में खारकीव में 21 लोगों की मौत की खबर आई, जबकि इसी हमले में 112 लोग ज़ख्मी हो गए. इसके अलावा खारकीव शहर में हुए एक अन्य हमले में चार लोगों ने अपनी जान गंवा दी और नौ लोग घायल हो गए.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles