Saturday, May 28, 2022

Buy now

मैच जीतने के बाद भी इन प्लेयर्स को निकाल बाहर करेंगे रोहित! तोड़ा कप्तान का भरोसा

India vs Sri Lanka: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज जीत ली है. सीरीज का तीसरा मैच आज धर्मशाला में खेला जाएगा. इस मैच में रोहित शर्मा कई प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

नई दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम बहुत ही प्रचंड फॉर्म में चल रही है. उनकी कप्तानी में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीत ली है. भारत ने दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया. इस मैच में भारत के कई प्लेयर्स का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है. ऐसे में अगले मैच से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

ये घातक गेंदबाज हो सकता है बाहर
श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत के कई गेंदबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन का नजारा पेश किया है. इनमें हर्षल पटेल (Harshal Patel) का नाम सबसे आगे है. हर्षल ने श्रीलंका के खिलाफ खूब रन लुटाए. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 52 रन दिए और सिर्फ 1 ही विकेट हासिल कर पाए. विपक्षी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ जमकर रन कूटे. वह प्रभाव छोड़ने में बिल्कुल ही नाकाम रहे. ऐसे में तीसरे टी20 मुकाबले में उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. उनकी जगह मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को शामिल किया जा सकता है. सिराज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. सिराज बहुत ही शानदार लय में नजर आ रहे हैं. उनके पास किसी भी पिच विकेट हासिल किए हैं.

इस ओपनर को मिल सकता है मौका
दूसरे टी20 मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने बहुत ही खराब बल्लेबाजी की. जब टीम इंडिया को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी. तब वह भारतीय टीम की मंझधार बीच नाव में छोड़कर पवेलियन लौट गए. उन्होंने सिर्फ 16 रन ही बनाए. वह एक-दो मैच में अच्छा प्रदर्शन करके फिर फ्लॉप हो जाते हैं. ऐसे में उनकी जगह टीम में शामिल हुए मयंक अग्रवाल (Mayank agarwal) को शामिल किया जा सकता है. मयंक अग्रवाल जब भी क्रीज पर आते हैं, चौको और छक्कों की बरसात कर देते हैं. उनके पास बड़ी पारी खेलने की काबिलियत है. उनके पास लंबे छक्के लगाने की कला भी है.
भारतीय टीम ने जीती सीरीज
भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. श्रीलंका ने भारत को जीतने के लिए 184 रनों का टारगेट दिया, भारत ने श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा की घातक बल्लेबाजी के दम पर मैच जीत लिया. विराट कोहली की जगह खेल रहे श्रेयस अय्यर ने 44 गेंदों में 74 रन बनाए. अंत में जडेजा ने आतिशी बल्लेबाजी की, उनकी बैटिंग देखकर विपक्षी गेंदबाजों दांतो तले उंगलियां दबा लीं.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चल रही तैयारी
ऑस्ट्रेलिया में आठ महीने बाद टी20 वर्ल्ड कप होना है, जिसके लिए भारतीय टीम की तैयारियां बहुत ही शानदार तरीके से चल रहीं हैं. कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीती है. इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका को हराया. श्रीलंका सीरीज के लिए बीसीसीआई ने विराट कोहली और ऋषभ पंत को ब्रेक दिया है. इसकी वजह से रोहित शर्मा ने नए प्लेयर्स को आजमाया है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles