Saturday, May 28, 2022

Buy now

IND vs SL: तीसरे मैच से पहले भारत को लगा तगड़ा झटका, ये प्लेयर बाउंसर लगने से अस्पताल में भर्ती

India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे मैच में स्टार बल्लेबाज ईशान किशन को चोट लग गई है और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने आतिशी अंदाज में श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ भारत ने सीरीज जीत ली है. 27 फरवरी को तीसरा मैच धर्मशाला के ही मैदान पर ही खेला जाएगा, लेकिन तीसरे मैच से पहले भारत को बड़ा झटका लग सकता है. भारत के एक स्टार बल्लेबाज सिर पर गेंद पर लगने से अस्पताल में भर्ती हो गए हैं.

ये स्टार बल्लेबाज हुआ चोटिल
श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में स्टार ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन चोटिल हो गए हैं. ईशान श्रीलंका के गेंदबाज लाहिरू कुमार की 146 किलोमीटर प्रति घंटे की गेंद पर चोटिल हो गए. गेंद उनके हेलमेट पर आकर लगी, जिससे वह मैदान पर गिर पड़े इसके बाद उन्हें कांगड़ा के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. पहले उन्हें ICU में रखा गया था, लेकिन अब स्‍कैन होने के बाद उन्‍हें नॉर्मल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.

चोट लगने के बाद भी करते रहे बल्लेबाजी
ईशान किशन चोट लगने के बाद भी बल्लेबाजी करते रहे, लेकिन वह कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्होंने सिर्फ 16 रन ही बनाए. अगर ईशान किशन अनफिट हो जाते हैं, तो उनकी जगह मयंक अग्रवाल को उतारा जा सकता है. मयंक अग्रवाल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वह किसी भी पिच पर बड़ी पारी खेल सकते हैं.
भारतीय टीम ने जीती सीरीज
भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. श्रीलंका ने भारत को जीतने के लिए 184 रनों का टारगेट दिया, भारत ने श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा की घातक बल्लेबाजी के दम पर मैच जीत लिया. विराट कोहली की जगह खेल रहे श्रेयस अय्यर ने 44 गेंदों में 74 रन बनाए. अंत में जडेजा ने आतिशी बल्लेबाजी की, उनकी बैटिंग देखकर विपक्षी गेंदबाजों दांतो तले उंगलियां दबा लीं.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चल रही तैयारी
ऑस्ट्रेलिया में आठ महीने बाद टी20 वर्ल्ड कप होना है, जिसके लिए भारतीय टीम की तैयारियां बहुत ही शानदार तरीके से चल रहीं हैं. कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार तीसरी टी20 सीरीज जीती है. इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका को हराया. श्रीलंका सीरीज के लिए बीसीसीआई ने विराट कोहली और ऋषभ पंत को ब्रेक दिया है. इसकी वजह से रोहित शर्मा ने नए प्लेयर्स को आजमाया है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles