Saturday, May 28, 2022

Buy now

‘भारत सरकार पर था पूरा भरोसा’, यूक्रेन से वतन वापसी के बाद भावुक हुए छात्र

शनिवार शाम यूक्रेन से भारत आए नागरिकों की पहली फ्लाइट मुंबई लैंड हुई है. इस फ्लाइट में 219 नागरिक सवार थे. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल खुद उन छात्रों का स्वागत करने मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे.
नई दिल्ली: यूक्रेन में युद्ध के चलते डर का माहौल है. ऐसे में कई दिनों से सवाल उठ रहे थे कि भारत सरकार वहां फंसे अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए क्या कर रही है. ऐसे में आज शाम यूक्रेन से भारत आए नागरिकों की पहली फ्लाइट मुंबई लैंड हुई है. इस फ्लाइट में 219 नागरिक सवार थे. इनका स्वागत करने खुद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे और छात्रों की हिम्मत बांधी.

‘हम तब तक नहीं रुकेंगे…’
युद्ध के बीच से सफल वतन लौटने वाले छात्रों के आने पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने एयरपोर्ट पर कहा कि इस संकट की शुरुआत के बाद से, हमारा मुख्य उद्देश्य यूक्रेन में फंसे प्रत्येक भारतीयों को वापस लाना था. यहां 219 छात्र पहुंचे हैं. यह पहला जत्था था, दूसरा जल्द ही दिल्ली पहुंचेगा. हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक वे सभी घर वापस नहीं आ जाते.
लौटे छात्रों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
दरअसल युद्ध के बीच फंसे छात्र जब सफल भारत पहुंच गए तो उनकी आंखें नम थीं और काफी सुकून महसूस कर रहे थे. वहां से लौटे एक छात्र ने कहा कि हमें भारत सरकार पर पूरा भरोसा था. लेकिन युद्ध के माहौल में हम सभी काफी डरे और सहमे हुए थे. भारत की सरकार ने हमें सफल वापस अपने घर लाकर बहुत अच्छा किया है. बता दें छात्रों की यह वापसी ऑपरेशन गंगा के तहत हुई है.
मुंबई एयरपोर्ट पहुंचकर पीयूष गोयल ने यूक्रेन से वापस लौटे छात्रों से मुलाकात की. इस दौरान छात्र केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त करते नजर आए.

सुषमा स्वराज के बयान की चर्चा
इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज का एक बयान खूब वायरल हो रहा है. दरअसल जब वो विदेश मंत्री थीं तब उन्होंने अपने शासन में विदेश में फंसे कई भारतीयों का सफल रेस्क्यू किया था. उस दौरान उन्होंने कहा था कि, भारत का कोई नागरिक अगर मार्स पर भी फंसा होगा तो भारत सरकार उसे सफल वापस लाएगी. आज के संदर्भ में यह बयान काफी सटीक साबित हो रहा है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles