Saturday, May 28, 2022

Buy now

यूक्रेन पर हमले का लाइव वीडियो, साइकिल वाले पर गिरा रूसी तोप का गोला

यूक्रेन पर रूसी हमले का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें साइकिल पर जा रहे शख्स पर बम गिरते हुए दिखाया गया है. रूसी सेना की तरफ से लगातार बमबारी हो रही है. इस जंग में अब तक कई लोगों की जानें जा चुकी हैं. ये साइक्लिस्ट भी उन्हीं में से एक है.
कीव: रूस (Russia) की तोपें यूक्रेन (Ukraine) के खिलाफ आग उगल रही हैं. मॉस्को द्वारा मचाई जा रही तबाही का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की सनक का खामियाजा किस तरह से यूक्रेन की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है. वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि यूक्रेन की सड़क पर एक साइक्लिस्ट जा रहा है. तभी अचानक हवाई हमला होता है और तेज धमाके के साथ चारों तरफ आग का मंजर पसर जाता है.

मारे जा रहे निर्दोष नागरिक
रूस ने गुरुवार को यूक्रेन पर हमला बोला था, जो अब भी जारी है. यूक्रेन के कई शहरों में धमाकों की गूंज सुनाई दे रही है. बताया जा रहा है कि रूसी सेना यूक्रेन के 137 लोगों को मौत के घाट उतार चुकी है. जबकि सैकड़ों घायल हो चुके हैं. रूस लगातार यूक्रेन पर बमबारी कर रहा है, जिसमें निर्दोष लोग भी मारे जा रहे हैं. हवाई हमले का शिकार हुआ साइक्लिस्ट (Cyclist) भी उन्हीं में से एक है.
आसरा खोज रहे बदहवास लोग
इससे पहले, एक और वीडियो सामने आया था, जिसमें लोग अपनी जान बचाने के लिए भागते दिखाई दे रहे रहे हैं. बदहवास लोग सिर्फ एक आसरा खोज रहे हैं, ताकि वह बच सकें. इसी बीच, यूक्रेन के आधिकारिक सूत्रों ने इस बात की आशंका जताई है कि शुक्रवार का दिन यूक्रेन के लिए ब्लैक फ्राइडे साबित हो सकता है, क्योंकि रूस ने अपने हमले कई गुना बढ़ा दिए हैं.

लोगों को तैयार करने के निर्देश
रूस यूक्रेन की राजधानी कीव को घेरने की प्लानिंग बना रहा है. दूसरी तरफ, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की बेबस (Volodymyr Zelensky) नजर आ रहे हैं. उन्होंने इस मुश्किल वक्त में साथ न देने के लिए अमेरिका और NATO की जमकर आलोचना की है. उन्होंने सेना को एकजुट करने के आदेश भी दिए हैं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि सेना ऐसे योग्य लोगों को भी तैयार करे जो युद्ध लड़ सकते हैं.

धमाकों से दहल रही राजधानी
यूक्रेन के गृह मंत्री Anton Gerashchenko ने बताया कि शुक्रवार को कीव में सुबह से 6 धमाके हो चुके हैं. ये धमाके क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से किए गए हैं. हालांकि यूक्रेन ने जवाब देते हुए रूस का एक विमान भी गिराने का दावा किया है. आज सुबह से ही यूक्रेन की राजधानी कीव तेज धमाकों से दहल रही है. इसके अलावा यूक्रेन के शहर कोनोटोप को भी रूसी सैनिकों ने घेर लिया है और बाकी फोर्स कीव की तरफ बढ़ रही है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles