Saturday, May 28, 2022

Buy now

व्हाट्सऐप ने भारत में लॉन्च किया ‘Safety in India’जानिए कैसे आपको ऑनलाइन रखेगा सुरक्षित

व्हाट्सऐप ने एक समर्पित ‘सेफ्टी इन इंडिया’ रिसोर्स हब लॉन्च किया, जिसमें लोगों को ऑनलाइन सुरक्षित रहने में मदद करने के लिए कई सुरक्षा उपायों के बारे में बताया गया है. इंटरनेट के सुरक्षित उपयोग को बढ़ावा देने के लिए व्हाट्सऐप के सप्ताह भर चलने वाले अभियान #TakeCharge के बाद रिसोर्स हब का शुभारंभ हुआ.

व्हाट्सऐप ने एक बयान में कहा ने कहा, “हमारे यूजर्स की सुरक्षा व्हाट्सऐप पर हम जो कुछ भी करते हैं उसके मूल में है और एक समर्पित ‘सेफ्टी इन इंडिया’ रिसोर्स हब लॉन्च करना यूजर्स को उनकी ऑनलाइन सुरक्षा को कंट्रोल करने के लिए शिक्षित और सशक्त बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने का एक तरीका है.”

व्हाट्सऐप ने कहा “पिछले कुछ सालों में हमने यूजर्स सुरक्षा और गोपनीयता बढ़ाने में मदद के लिए महत्वपूर्ण उत्पाद में बदलाव किए हैं. लगातार प्रोडक्ट इनोवेशन के अलावा हमने लगातार आधुनिक तकनीक, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, डेटा साइंटिस्ट, एक्सपर्ट्स और प्रोसेस में भी इनवेस्ट किया है ताकि यूजर्स सुरक्षा का समर्थन करें,”.

रिसोर्स हब ऑनलाइन सुरक्षा, गोपनीयता और सुरक्षा के आसपास कई जरूरी सब्जेक्ट की रिसर्च करता है, कॉमन मिथ्स को दूर करता है, इसके अलावा जागरूकता पैदा करता है कि कैसे यूजर्स आज की डिजिटल रूप से जुड़ी दुनिया में संभावित साइबर घोटालों से खुद को सुरक्षित रख सकते हैं.

‘सेफ्टी इन इंडिया’ हब के माध्यम से, व्हाट्सऐप का टारगेट अलग अलग सुरक्षा उपायों और इन-बिल्ट प्रोडक्ट फीचर्स के बारे में जागरूकता पैदा करना है जो यूजर्स को सेवा का उपयोग करते समय अपनी सुरक्षा को कंट्रोल करने के लिए सशक्त बनाता है.

रिसोर्स हब एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के बारे में भी बताता है जिसे व्हाट्सऐप इंडिया स्पेसिफिक प्रोसेस के साथ हाइलाइट करता है जो गलत सूचना के प्रसार और प्लेटफॉर्म पर किसी भी प्रकार के दुरुपयोग को रोकने में मदद करता है.

व्हाट्सऐप ने कहा, “हमें उम्मीद है कि यह संसाधन यूजर्स को उनकी गोपनीयता की रक्षा करने और इंटरनेट को सुरक्षित रूप से नेविगेट करने के लिए आवश्यक जानकारी से लैस करेगा.”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles