Saturday, May 28, 2022

Buy now

Weather Report: पश्चिम विक्षोभ से फिर बदलने जा रहा मौसम, अगले 2-3 दिन कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली. एक नये पश्चिमी विक्षोभ(western disturbance) के सक्रिय होने उत्तर भारत में फिर से मौसम में बदलाव आने वाला है। पश्चिम विक्षोभ का असर दूसरे अन्य राज्यों में भी दिखाई देगा।

मौसम विभाग(IMD) ने अगले 2-3 दिनों में कई राज्यों में बारिश (Rainfall) का अलर्ट जारी किया है। स्काईमेटवेदर(skymetweather) के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें गिर सकती हैं। विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। (फोटो क्रेडिट-All About Kashmir)

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
स्काईमेटवेदर(skymetweather) के अनुसार, मध्य प्रदेश, दक्षिण तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश संभव है। पश्चिमी हिमालय पर छिटपुट हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ नेपाल और आसपास के क्षेत्र पर बना हुआ है। एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे जम्मू कश्मीर पर बना हुआ है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर बना हुआ है।

ऐसा रहा कुछ राज्यों का मौसम
स्काईमेटवेदर(skymetweather) के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश हुई। विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। केरल, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और दक्षिण तमिलनाडु, लक्षद्वीप और तेलंगाना में हल्की बारिश हुई। गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों और असम, मेघालय और तटीय आंध्र प्रदेश में न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी कम है।

दिल्ली और यूपी का हाल
कुछ दिनों से उत्तर भारत सहित दिल्ली में मौसम साफ होने लगा था। दोपहर में तेज धूप पड़ने लगी थी। लेकिन अब पश्चिम विक्षोभ के चलते एक बार फिर मौसम में बदलाव होने जा रहा है। यानी अगले 2-3 दिनो में बारिश हो सकती है। यूपी के कई हिस्सों में 22 फरवरी तक बादल छाए रहेंगे। इसके अलावा बिहार, झारखंड में भी यही हाल रहेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles