Saturday, May 28, 2022

Buy now

सहारनपुर में पीठासीन अधिकारी की हृदयाघात से मौत, बिजनौर में वोट कटने को लेकर भिड़े दो पक्ष

सहारनपुर और बिजनौर जनपद में आज 15 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। सहारनपुर में जहां एक पीठासीन अधिकारी की हृदयाघात से मौत हो गई, वहीं बिजनौर में मतदान शुरू होने पर बूथ पर पहुंचे दो पक्ष वोट कटने को लेकर आपस में भिड़ गए। पुलिस दोनों पक्षों के मतदाताओं को थाने ले गई।
पश्चिमी यूपी की 15 विधानसभा सीटों पर आज मतदान जारी है। बिजनौर में आठ विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। वहीं सहारनपुर में सात विधानसभा सीटों के लिए मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्वक मतदान कराया जा रहा है। चप्पे चप्पे पर पुलिसबल तैनात है। सहारनपुर में जहां एक पीठासीन अधिकारी की हृदयगति रुकने से मौत हो गई। वहीं बिजनौर में वोट कटने को लेकर दो पक्ष मतदान केंद्र पर ही आपस में भिड़ गए। वहीं बिजनौर में 11 बजे तक कुल 24.51 प्रतिशत मतदान हुउधर, बिजनौर में आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। बिजनौर के नूरपुर थानाक्षेत्र और चांदपुर विधानसभा के गांव आजमपुर में वोट कटने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। बात मारपीट तक जा पहुंची। बताया गया कि दोनों पक्षों को पुलिस थाने ले गई है।

बताया गया कि चांदपुर विधानसभा के गांव आजमपुर निवासी विजयपाल सिंह करीब नौ बजे वोट डालने पहुंचा तो वोटर लिस्ट में उसका नाम नही था। इस बात को लेकर उसने वहां मौजूद बीएलओ से पूछताछ की तो उसकी गांव के ही आदित्यवीर से कहासुनी हो गई। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग आमने सामने आ गए और गाली-गलौज के बाद मतदान केंद्र के बाहर मारपीट शुरू हो गई।

सूचना पर थाना प्रभारी रविंद्र वर्मा मौके पर पहुंचे औऱ लाठी फटकार कर भीड़ को तितर-बितर किया। पुलिस ने मौके से विजयपाल व आदित्यवीर को हिरासत में लिया है। प्रभारी निरीक्षक रविंद्र वर्मा ने दो लोगों को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि करते हुए बताया है कि मामूली विवाद हुआ था। मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है।

सहारनपुर की नकुड़ विधानसभा क्षेत्र के गांव भैरमऊ के बूथ संख्या 384 पर करीब साढ़े नो बजे खराब ईवीएम मशीन एक घंटा बाद भी कोई इंतजाम नहीं कराया जा सका है। सेक्टर मजिस्ट्रेट इंतजाम कराने में जुटे हुए हैं। मतदाताओ की लगी लंबी कतार। मतदान बाधित हुआ हैआ है जबकि सहारनपुर में 11:00 बजे तक 27.53 % मतदान हुआ है।
सहारनपुर की नकुड़ विधानसभा क्षेत्र के सरसावा में गांव ढिक्का के बूथ नंबर 117 के पीठासीन अधिकारी की हृदय गति रुकने से मौत हो गई। इस संबंध में थानाध्यक्ष सरसावा धर्मेंद्र सिंह ने जानकारी दी कि पीठासीन अधिकारी राशिद अली (55) सहारनपुर जिले के कैलाशपुर गांव के निवासी थे तथा शिक्षक थे।
बताया गया कि रविवार रात्रि में साढे़ आठ बजे के करीब उनकी तबीयत बिगड़ी तो उनका निजी कार चालक अन्य लोगों के साथ लेकर उन्हें सहारनपुर के मेडीग्राम अस्पताल में पहुंचा। जहां रात्रि 10 बजे उनको मृत घोषित कर दिया गया। इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को देने के उपरांत शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराने की प्रक्रिया की जा रही है। मृतक पीठासीन अधिकारी के स्थान पर रिजर्व में तैनात किए गए अन्य कर्मचारी को रात्रि में ही पीठासीन अधिकारी की जिम्मेदारी दे दी गई थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles