Saturday, May 28, 2022

Buy now

पंजाब: राहुल की जनसभा में नहीं पहुंच पाए CM चन्नी, जाखड़ ने BJP से किया सवाल

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना (Punjab Election 2022) है. उससे करीब हफ्ते भर पहले अमृतसर समेत सभी वीआईपी सीटों पर सियासी पारा गरमाया हुआ है. इसी कड़ी में आज होशियारपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जनसभा करने पहुंचे.
चंडीगढ़: पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना (Punjab Election 2022) है. उससे करीब हफ्ते भर पहले अमृतसर समेत सभी वीआईपी सीटों पर सियासी पारा गरमाया हुआ है. इसी कड़ी में आज होशियारपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जनसभा करने पहुंचे. इस दौरान सुनील जाखर (Sunil Jakhar) समेत पंजाब प्रदेश कांग्रेस (PCC) के कई नेता वहां मौजूद रहे.

केंद्र सरकार पर बरसे राहुल
अपने संबोधन में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश का किसान भूखा है और पीएम मोदी (PM Modi) उनकी मेहनत और हक को दो से तीन अरबपतियों को देना चाहते हैं. उन्होंने प्रदर्शन के दौरान मरे किसानों को न तो दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और ना ही उनके परिजनों को कोई मुआवजा दिया जबकि राजस्थान और पंजाब की कांग्रेस सरकार ने मृतक किसानों के परिजनों को मुआवजा सौंपा.

‘बीजेपी ने किए झूठे वादे’
राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने सभी के बैंक खातों में 15-15 लाख रुपये देने के साथ दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था क्या
पूर्व PCC अध्यक्ष ने उठाया सवाल
इसी रैली को पूर्व पीसीसी चीफ सुनील जाखड़ ने भी संबोधित किया. उन्होंने कहा, ‘इस रैली के लिए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) को होशियारपुर आना था. लेकिन चुनाव आयोग (EC) ने उन्हें यहां आने की इजाजत नहीं थी. कुछ दिन पहले जब पीएम मोदी को प्रचार के लिए पंजाब आना था तो उन्होंने कहा था कि उन्हें फिरोजपुर नहीं आने दिया गया. उनकी जान को खतरा था. आज हमारे सीएम को नहीं आने दिया गया. क्या पीएम मोदी (PM Modi) इस पर कुछ रोशनी डालेंगे.’
पीएम मोदी ने संभाली कमान
पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद ही मोर्चा संभाल लिया है. मोदी ने अगले तीन दिनों में तबड़तोड़ रैलियां करके पंजाब की सियासी फिजा को बीजेपी की तरफ मोड़ने के लिए बीड़ा उठाया है. वहीं, दूसरी तरफ किसानों ने मोदी के विरोध की धमकी दे रखी है. इससे पहले सुरक्षा चूक के चलते मोदी की रैली पंजाब में नहीं हो सकी थी. सवा महीने के बाद फिर मोदी पहुंच रहे हैं, जिसके चलते सभी की निगाहें पंजाब रैली पर हैं.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles