Saturday, May 28, 2022

Buy now

Indian Team Selection: टीम सेलेक्शन से खुश नहीं सबा करीब, इस फैसले पर उठाया सवाल

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दो दिन पहले टीम का ऐलान कर दिया है. नए कप्तान रोहित शर्मा के अंडर में टीम इंडिया अपनी पहली सीरीज खेलेगी. टीम इंडिया के इस सेलेक्शन पर कई लोगों ने सकारत्मक प्रतिक्रिया दी है, लेकिन पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने टीम चयन पर कुछ सवाल भी खड़े किए हैं.

दरअसल, ऋतुराज गायकवाड़ और दीपक हुड्डा को सिर्फ वनडे टीम में जगह मिली है और उन्हें टी-20 में जगह नहीं दी गई है. पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने इन निर्णयों को लेकर कहा, ‘ऋतुराज का टी-20 टीम में चयन नहीं हुआ है, लेकिन वनडे टीम में उनको चुना गया है. उन्हें टी-20 फॉर्मेट में प्रदर्शन के हिसाब से वनडे टीम में जगह दी गई है. जो मेरे हिसाब से थोड़ा अजीब है.’

ऋतुराज गायकवाड़ ने टी-20 फॉर्मेट के साथ विजय हजारे ट्रॉफी में भी शानदार खेल दिखाया है और 5 पारियों में 150 की औसत से 603 रन बनाए, इन 5 में से 4 पारियों में उनके नाम 4 शतक भी निकले.

पूर्व चयनकर्ता रहे सबा करीम ने एक पॉडकास्ट में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्दी ही टीम इंडिया दोनों विश्व कप के लिए अपनी एक कोर टीम तैयार कर लेगी, क्योंकि इन टूर्नामेंट्स के लिए अब ज्यादा समय नहीं बचा है. सबा करीम का मानना है कि ऋतुराज गायकवाड़ को वनडे के साथ टी-20 टीम में भी जगह मिलनी चाहिए थी.

टीम इंडिया को अक्टूबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप और अक्टूबर 2023 में विश्व कप में खेलना है. दोनों विश्व कप के लिए भारतीय टीम ने अभी से युवाओं को मौके देना शुरू कर दिए हैं. ऐसे में टी-20 विश्व कप और 50 ओवरों के विश्व कप के लिए टीम इंडिया एक बेहतर खिलाड़ियों का पूल तैयार करने की कोशिश में जुटी है.

टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मुकाबला 6 फरवरी को अहमदाबाद में खेलना है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे और 3 टी-20 मुकाबलों की सीरीज खेली जानी है. वनडे मुकाबले अहमदाबाद और टी-20 मुकाबले कोलकाता में खेले जाएंगे.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,333FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles